मनोरंजन

अनुराग कश्यप ने लीक से अलग हटकर बनाई पहचान (बर्थ डे स्पेशल)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
604
| सितंबर 10 , 2017 , 10:01 IST

बॉलीवुड को लीक से हटकर फिल्में देने वाले डायरेक्टर अनुराग कश्यप का 10 सितम्बर को जन्मदिन हैं। आपको बता दे कि अनुराग सिंह कश्यप एक भारतीय फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'देव डी', 'गुलाल', 'रमन राघव' जैसी फिल्में अनुराग कश्यप ने बनाई हैं। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपूर जिले में हुआ। उन्होनें अपनी तालीम देह्ररादून और ग्वालियर में की और उन्की कुछ फिल्मों में इन शहरों की छाप देखने को मिलती हैं।

547446-459287-anuragkashyap-getty

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में उन्होंने उस घर का प्रयोग किया जहां वह पले-बढें हैं । फिल्में देखने का शौक उन्हें बचपन से ही था, पर यह स्कूली शिक्षा के समय  छूट गया। उनके अंदर यह शौक दोबरा कॉलेज में जन्मा। यहाँ एक थिएटर टोली से संगठित होकर जब वह अंतरराष्ट्राय फिल्म पर्व में उपस्थित हुए तो उनमें फिल्मे' बनाने की चेतना जागी। यहीँ से उनकी कैरियर की शुरुआत हुई।

आपको बता दे कि अनुराग कश्यप ने पहली शादी एडिटर आरती बजाज से की थी उसके बाद 2009 में उनका तलाक हो गया। फिर एक्ट्रेस कल्की कोचलीन से अनुराग की शादी हुई और उनके साथ भी 2015 में तलाक हो गया। अनुराग की पहली पत्नी से एक बेटी है जिसका नाम आलिया कश्यप है।


कमेंट करें