विज्ञान/टेक्नोलॉजी

दिल थाम कर बैठ जाइए, क्योंकि कुछ घंटों बाद लॉन्च हो रहा है iPhone 8

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1891
| सितंबर 12 , 2017 , 11:42 IST

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बहुप्रतीक्षित iPhone 8 आज लॉन्च होने जा रहा है। ऐपल ने आईफोन लॉन्च के लिए कैलीफॉर्निया स्थित स्टीव जॉब्स ऑडिटोरियम में एक ग्रैंड प्रोग्राम रखा है। इवेंट में इस फोन से दोपहर 12 बजे (भारत के वक्त के हिसाब से रात 10 बजे) पर्दा हटाया जाएगा। वहीं आप चाहें तो एप्पल iPhone 8 का लॉन्च इवेंट लाइव देख सकते हैं, इसके लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें। कंपनी द्वारा लाइव इवेंट पेज पर इस इवेंट की जानकारी दी गई है जहां लिखा हुआ एप्पल स्पेशन इवेंट साथ ही यह भी जानकारी मौजूद है कि Steve Jobs ​थियेटर में पहली बार किसी इवेंट का आयोजन किया जा रहा है।

एप्पल का ये इवेंट ऐसे मौके पर आयोजित किया जा रहा है जब एप्पल की 10वीं सालगिरह पर नए iPhone लॉन्च होंगे औऱ इसी लिए एप्पल फाउंडर स्टीव जॉब्स की याद में बनाए गए थियेटर को चुना गया है।

फीचर्स -

आईफोन 8 की बात करें तो यह एप्पल का अब तक का सबसे महंगा फोन हो सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 1000 डॉलर (करीब 65,000 रुपये) हो सकती है। वहीं न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 8 के प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 999 अमेरिकी डॉलर हो सकती है।आईफोन 8 में नई ओएलईडी डिस्प्ले और ग्लास डिजाइन होना इसके महंगे होने का कारण हो सकते हैं।

आईफोन 8 में सबसे बड़ा बदलाव डिस्प्ले में मिलेगा। इसमें 5.8 इंच की बैजल फ्री डिस्प्ले मिल सकती है, जैसी कि सैमसंग गैलेक्सी S8, S8+ और नोट 8 में दी गई है। हालांकि इसमें कर्व्ड डिस्प्ले नहीं होगी। इसके अलावा इसमें होम बटन भी नहीं होगा। फोन को अनलॉक करने के लिए इसमें 3D फेस रिकॉग्निशन फीचर मिलेगा। इसका डिजाइन ग्लास और मेटल का होगा और वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। आईफोन 8 में डुअल रियर कैमरा मिलेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 8 में नई A11 चिप मिल सकती है। इसके शुरुआती मॉडल में 32GB की इंटरनल मैमोरी और टॉप वेरिएंट में 256GB की इंटरनल मैमोरी मिल सकती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें