विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Apple ने लॉन्च की बेहतरीन खूबियों वाली 'Apple Watch 3', जानिए भारत में क्या होगी कीमत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1941
| सितंबर 13 , 2017 , 13:09 IST

दिग्गज अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी एप्पल ने अपनी 10वीं सालगिरह पर आईफोन 8, आईफोन 8+, आईफोन X के अलावा एप्पल स्मार्टवॉच भी लॉन्च की है। कंपनी के मुताबिक अब एप्पल वॉच दुनिया की नंबर-1 वॉच बन चुकी है। इसने रोलेक्स, टैग और कार्टियर जैसे ब्रांड्स को पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं, साल दर साल इसकी सेल में 50% की ग्रोथ देखने को मिल रही है। ये एप्पल वॉच की तीसरी सीरीज है। जो एप्पल के WatchOS 4 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी।

ये है एप्पल वॉच के खास फीचर्स :

ड्यूल-कोर प्रॉसेसर एप्पल वॉच को 70 पर्सेंट बेहतर परफॉर्मेंस देगा। यह वॉच अब आईफोन से अलग काम कर सकेगी। इसमें सेल्युलर डेटा कनेक्टिविटी दी गई है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके जरिए आईफोन के कोर फंक्शन (फोन कॉल, मैसेज, मैपिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग) को करने के लिए आपको इस वॉच को आईफोन से कनेक्ट करने की भी जरूरत नहीं होगी। इसमें सिम लगाने के साथ-साथ इंटरनेट यूज किया जा सकेगा।

Apple-watch-call

एप्पल वॉच में अब मैप की भी सुविधा होगी। इसके अलावा आप 4 करोड़ गाने भी इस पर स्ट्रीम कर सकेंगे।

Sz6MiFTNA7uoEJKnceFoef-650-80

बेहतर वाई-फाई एक्सपीरियंस के लिए इसमें W2 चिप लगाई जा सकेगी। इस वॉच में 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ और GPS भी होगा।

Images-1

फिटनेस को ध्यान में रखकर भी कुछ सुधार नए वॉच में किए गए हैं। नए वॉच में बेहतर हार्ट रेट सेंसर दिया है जो हार्ट रेट की इन-डेफ्त्थ जानकारी मुहैया कराएगा। नई Apple वॉच यूजर को किसी काम के दौरान हार्ट रेट सामान्य से ज्यादा होने पर नोटिफिकेशन भी देगा।ऐपल वॉच आपकी रेस्टिंग और हार्ट रेट भी कैलकुलेट कर सकेगी।

सेल्युलर के साथ 'ऐपल वॉच सीरीज 3' की कीमत 399 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 25, 500 रखी गई है। नॉन सेल्युलर वैरियंट की कीमत 329 डॉलर (करीब 21 हजार) रखी गई है। सिरि डिजिटल असिस्टेंट के साथ पेश किए गए इस वॉच के लिए प्री-ऑर्डर 15 सितंबर से शुरू हो रहे हैं और यह 22 सितंबर से उपलब्ध होगा।

Screen-Shot-2017-09-12-at-10.37.43-AM


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें