खेल

Asian Games 2018: 10 मी. एयर राइफल में पदक से चूकीं अपूर्वी चंदेला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2023
| अगस्त 20 , 2018 , 12:12 IST

भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने एशियाई खेलों में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले अपूर्वी ने रविवार को 18वें एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा का कांस्य अपने नाम किया। 

अपूर्वी महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में कोई मेडल हासिल नहीं कर सकीं। उन्हें फाइनल में पांचवां स्थान मिला और इस वजह से वह पदक से चूक गईं। अपूर्वी ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया था। अपूर्वी ने स्पर्धा के क्वालिफिकेशन में 629.4 अंक हासिल करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया था। 

शुरुआत में अपूर्वी लय में नजर आ रही थीं और उन्होंने तीसरा स्थान प्राप्त किया था। लग रहा था कि वह मेडल अपने नाम कर लेंगी। लेकिन बाद में गलत निशाना लगाने के कारण वह ईरान की निशानेबाज से हार गईं और पांचवें स्थान पर रहीं। 

Untitled design

क्वालिफिकेशन में चीन की झाओ रोउझू ने 631.9 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया, वहीं दक्षिण कोरिया की झुंग यूहेया 627.0 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 


कमेंट करें