मनोरंजन

Movie Review: सस्पेंस और थ्रिलर के नाम पर दर्शकों को गुमराह करती है ‘निर्दोष’

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1753
| जनवरी 19 , 2018 , 14:08 IST

अरबाज खान, मंजरी फडनिस, अश्मित पटेल और महक चहल की फिल्म ‘निर्दोष’ इस शुक्रवार यानी 19 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। सुब्रतो पॉल और प्रदीप रंगवानी द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक सस्पेंस थ्रिलर है। रहस्य और रोमांच से भरपूर इस फिल्म में रोमांस भी कूट-कूट कर भरा है। फिल्म में अश्मित पटेल और महक चहल के रोमांस से भरे सीन हैं। बात करें अगर फिल्म की कहानी की तो फिल्म में चार किरदार हैं जिनके आगे पीछे कहानी घूमती है।

कहानी-

फिल्म की कहानी मुंबई में बेस्ड है जहां एक क़त्ल हो जाता है। क़त्ल का शक शिनाया ग्रोवर (मंजरी फड़नीस) पर जाता है। शिनाया को इंस्पेक्टर लोखंडे (अरबाज खान) की रिमांड में 3 दिन तक के लिए रखा जाता है। रिमांड के दौरान कई सारी बातें निकलकर सामने आती हैं। इसकी वजह से शक की सुई कई लोगों के ऊपर जाकर रूकती है। कभी शिनाया का पति गौतम (अश्मित ग्रोवर) शक के घेरे में आता है तो कभी स्ट्रगलिंग मॉडल और एक्ट्रेस अदा सक्सेना (महक चहल) का नाम भी सबके सामने आता है। राणा (मुकुल देव) का इस केस से क्या वास्ता है और आखिरकार कातिल कौन है, इसका पता फिल्म के आखिर में चलता है।

कमज़ोर कड़ियां-

फिल्म की कमजोर कड़ी इसकी टिपिकल 80 और 90 के दशक की थ्रिलर कहानी है जिसमें आपको एक पुलिस अफसर चिल्लाता हुआ नजर आएगा। इसमें बार-बार जेल में बैठा इंसान बेगुनाही के लिए गुहार करता दिखाई देता है। फिल्म की लेयरिंग ख़ासतौर से सिलसिलेवार घटनाओं को और भी अच्छे तरह से दर्शाया जा सकता था। ट्विस्ट और टर्न्स और भी बांध कर रखने वाले होते तो फिल्म अच्छी और दिलचस्प बन जाती। वहीं किरदारों की लिखावट भी बेहतर हो सकती थी। क्योंकि फिल्म देखने के दौरान कोई भी नयापन नहीं मिलता। घिसीपिटी कहानी एक बार फिर से पैकेज करके पेश की गई नजर आती है। रिलीज से पहले फिल्म का संगीत भी हिट नहीं हो पाया। सस्पेंस और अच्छा बनाया जा सकता था।

क्यों देखें फिल्म -

फिल्म में मंजरी फड़नीस ने बहुत ही उम्दा काम किया है। अरबाज खान भी पुलिस अफसर के रूप में बढ़िया काम करते नजर आते हैं। अश्मित पटेल और मुकुल देव ने अच्छा काम किया है। महक चहल और बेहतर अभिनय कर सकती थी। फिल्म की जमीनी लोकेशन बढ़िया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें