खेल

अर्जुन तेंदुलकर की शानदार गेंदबाजी से जीती मुंबई, 30 रन देकर झटके 5 विकेट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1572
| अक्टूबर 7 , 2018 , 16:18 IST

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मुंबई की जीत में अहम भूमिका अदा की है। सूरत के मैदान पर शनिवार के दिन हो रहे मैच में गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 30 रन देकर पांच विकेट झटके। अर्जुन के इस शानदार गेंदबाजी के फलस्वरुप मुंबई की टीम ने आसान जीत हासिल कर ली।

मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच की दूसरी बॉल पर ही अर्जुन ने वर्द्धमान दत्तेश शाह को आउट कर दिया। इसके बाद एलएम कोचर का विकेट गिराया। अर्जुन की वजह से मुंबई ने गुजरात की टीम को मात्र 142 रनों पर समेट दिया। गुजरात के सीनियर टीम कोच विजय पटेल ने कहा, 'अर्जुन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वह एक उभरते हुए शानदार युवा गेंदबाज हैं।

इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई भारत की अंडर 19 टीम में अर्जुन भी शामिल थे लेकिन वह खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने केवल 3 विकेट लिए थे और 14 रन बना पाए थे। इसके बाद उनके सेलेक्शन पर भी सवाल उठाए गए थे। अर्जुन ने अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

अर्जुन को नेट प्रैक्टिस के दौरान भारत की क्रिकेट टीम के लिए भी गेंदबाजी करने का मौका मिल चुका है। इस मौके पर उन्हें भारत के कोच का भी साथ मिला और बहुत कुछ सीखने को मिला। गुजरात अंडर 19 कोच ने कहा, 'अर्जुन ने स्थितियों का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने नियंत्रित रहकर गेंदबाजी की और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी।'


कमेंट करें