नेशनल

सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल: देश के 51 शहरों में मनाया जा रहा है 'पराक्रम पर्व'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1472
| सितंबर 28 , 2018 , 13:35 IST

भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर 2016 की रात पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया था। भारतीय सेना के इस पराक्रम से पूरी दुनिया हैरान थी। पूरे देश ने सेना के इस पराक्रम को सराहा था। आज भारतीय सेना के उस पराक्रम को 2 साल पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर देश ऊर में 51 शहरों में पराक्रम पर्व का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोधपुर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

जोधपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों के बीच पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कोणार्क युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही 'पराक्रम पर्व' की शुरुआत भी हो गई है। इस दौरान तीनों सेना के प्रमुख कमांडो भी मौजूद रहेंगे। रक्षा मंत्री और रक्षा राज्य मंत्री भी इस मौके पर उपस्थित होंगे। 29 और 30 सितंबर को आम जनता के लिए इस प्रदर्शनी को खोल दिया जाएगा। इसके बाद आम जनता भी वहां जाकर देख सकती है।

पीएम ने जोधपुर मिलिटरी स्टेशन पर सेना के 'पराक्रम पर्व' प्रदर्शनी उद्घाटन किया। पीएम ने सेना की रक्षा तैयारियों और साजोसामान पर आधारित प्रदर्शनी देखी। इस दौरान सेना के बैंड ने 'कदम कदम बढ़ाए जा' धुन बजाई। प्रदर्शनी के दौरान लगातार भारतीय जवानों के पराक्रम की वीर गाथा सुनाई गई।

आपको बता दें कि भारत ने 28 और 29 सितंबर 2016 की रात को नियंत्रण रेखा के पार जाकर सात आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी।


कमेंट करें