नेशनल

LoC पर सेना ने नाकाम किया BAT का हमला, एक पाक आतंकी मारा गया

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
948
| फरवरी 19 , 2018 , 20:34 IST

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण सीमा पर लगातार गोलीबारी करने के बाद पाकिस्तान ने एक और नापाक हरकत को अंजाम दिया है। हालांकि सीमा पर देश की सुरक्षा में तैनात भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को नाकाम कर दिया। इस दौरान एक घुसपैठिया मारा गया और दो जवान घायल हो गए।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के सहयोग से गुलपुर क्षेत्र में बीएटी हमले को अंजाम दिया गया।रविवार को लगभग 5.30 बजे गश्त के दौरान सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा के पास कुछ संदिग्घ गतिविधियां देखने को मिली जिसके बाद जवान चौकन्ना हो गए।

कुछ देर बाद आतंकियों ने सेना के पोस्ट पर ग्रेनेड और आरपीजी से हमला कर दिया जिसमें भारतीय सेना के चार जवान मामूली रूप से घायल हो गए।सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी वहीं ढेर हो गया। जबकि दो-तीन आतंकी घायल होने के बावजूद भागने में सफल हो गए। मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है।

पाकिस्तानी सेना द्वारा समर्थन प्राप्त बीएटी ग्रुप काफी प्रशिक्षित और प्रेरित आतंकवादी होते हैं जिन्हें नियंत्रक रेखा के पास भारतीय गश्त दलों पर हमला करने के लिए तैयार किया जाता है


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें