इंटरनेशनल

मुश्किल में नवाज शरीफ, दो मामलों में जमानती वारंट जारी

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
475
| अक्टूबर 26 , 2017 , 12:39 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान के एक जज ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया है। यह गिरफ्तारी वारंट पनामा पेपर लीक से जुड़े करप्शन के दो मामलों में जारी किया गया है। शरीफ को 3 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

फिलहाल शरीफ लंदन में हैं, जहां उनकी पत्नी कलसुम का कैंसर का इलाज चल रहा है। इस महीने के शुरूआती दिनों में भ्रष्टाचार के आरोपों में दोषी ठहराए जाने के बाद से शरीफ पाकिस्तान अभी तक नहीं लौटे हैं।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के खिलाफ कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में आरोप तय कर दिए थे।

दरअसल, पनामा पेपर मामले के सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को दिए अपने आदेश में नवाज शरीफ को प्रधाननमंत्री पद से हटा दिया था।

बहरहाल, नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को जवाबदेही अदालत पहुंची। लंदन स्थित एवेनफील्ड फ्लैट के स्वामित्व से संबंधित मामले में मरियम, उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर और उनके पिता भी नामजद हैं।

बताते चलें कि नवाज की मुसीबत पिछले साल बढ़नी शुरू हुई जब पनामा पेपर लीक मामले में उनका और उनके परिवार का मामला सामने आया। नवाज इससे पहले 1993 में भ्रष्टाचार के ही एक मामले में अपदस्थ किए जा चुके हैं। इसके बाद 1999 में सेना ने उन्हें पीएम पद से हटा दिया था। नवाज शरीफ साल-2013 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने थे।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें