नेशनल

वित्त मंत्री का सिन्हा को जवाब, नोटबंदी और GST भविष्य के लिए बेहतर

| 0
489
| सितंबर 28 , 2017 , 21:30 IST

बीजेपी के वरिष्ठ नेता द्वारा आर्थिक नीति पर टिप्पणी किए जाने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी और जीएसटी का अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। जेटली ने सिन्हा का नाम लिए बिना जवाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद देश में व्यापार करना आसान हुआ है। उन्होंने कहा कि कथित मंदी का अर्थव्यवस्था पर कोई असर नहीं दिख रहा है।

राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के लागू होने के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिये यह भी सुनिश्चित किया गया कि बाजार में जो बेनामी प्रॉपर्टीज के मालिक है उनकी पहचान की जा सके और पहले दो महीने में जीएसटी कलेक्शन अनुमानित आंकड़े के करीब रहा। अगले कुछ महीनों में राजस्व बढ़ेगा।

इस फैसले के बाद देश में विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा है। गौरतलब है कि अटल सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के फैसले पर सवाल उठाए थे। जिसका जवाब जेटली ने दिया। हालांकि बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अर्थव्यवस्था को कोई खतरा नहीं है। हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है।


author

कमेंट करें