नेशनल

दिल्ली में ठंड से मौत पर भिड़े केजरीवाल-LG, CM ने कहा ये है मौत का कारण

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
311
| जनवरी 8 , 2018 , 19:37 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल में एक बार फिट से ठन गई है। लेकिन इस बार का कारण राजधानी में ठंड से होने वाली मौत है। बता दें इस मामलें में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनिल बैजल पर निशाना साधते हुए कहा कि, वह राज्य सरकार के मशविरे के बिना ही बेकार अफसरों को नियुक्त करते हैं।

नियुक्त अफसरों में से एक अफ़सर की वजह से दिल्ली में लोग ठंड से मर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, मीडिया ठंड की वजह से 44 बेघर लोगों की मौत की ख़बर दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में एक बार फिर लगी आग, सिनेविस्टा स्टूडियो जलकर खाक

लेकिन मैं दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के सीईओ को इसका कारण जानने के लिए नोटिस दे रहा हूं। बता दें उन्होंने इस ट्वीट में आगे लिखा कि, बीते साल न के बराबर मौतें हुईं थीं जबकि इस साल एजी ने एक बेकार अफ़सर को लगा दिया जिसके कारण मौतें हो रही हैं।

अफ़सरों की नियुक्ति पर एलजी हमसे मशविरा तक नहीं करते ऐसे में हम सरकार कैसे चलाएं?सीएम केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने उसी ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा कि, 'जिस अधिकारी को नियुक्त किया गया था उनके सर्विस रिकॉर्ड को लेकर विधानसभा समिति ने अपने सेवा रिकॉर्ड में प्रतिकूल टिप्पणी की सिफारिश की थी।

मुख्य सचिव कुट्टी समिति के खिलाफ इस अधिकारी की रक्षा के लिए उच्च न्यायालय में गए। लेकिन माननीय एलजी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कभी भी कार्य नहीं करेगा। गौरतलब है कि हाल ही में उप राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के एक ऐतिहासिक प्रस्ताव को खारिज किया था, इस प्रस्ताव के तहत सरकार 40 सार्वजनिक सेवाओं मसलन, बर्थ सर्टिफिकेट, लाइसेंस, पेंशन आदि को घर-घर जाकर पहुंचाने का काम करने वाली थी।


कमेंट करें