राजनीति

योगी के ताज दर्शन पर अखिलेश और ओवैसी ने कहा- अपने नेताओं के दिमाग की सफाई करें

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
735
| अक्टूबर 26 , 2017 , 15:28 IST

ताज महल को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ताज दौरे पर पहुंचे। योगी के ताज दौरे पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी होने के बाद केंद्र सरकार के दबाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मजबूरन आज विरासत स्थल जाना पडा। साथ ही योगी के इस दौरे पर ओवैसी ने भी निशाना साधा और कहा कि बीजेपी के नेता कई बार ज़हरीले भाषण देते हैं, उन्होंने ताजमहल को एक धब्बा बताया था।

ओवैसी बोले कि सीएम ने कहा था कि ताजमहल संस्कृति का हिस्सा नहीं है। ओवैसी ने कहा कि ताजमहल में सफाई की बजाय, यूपी के सीएम को अपनी पार्टी और कैबिनेट के लोगों के दिमाग की सफाई करनी चाहिए। एसपी अध्यक्ष ने सीएम योगी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान पर तंज कसते हुए कहा, 'जो लोग ताज महल को अपनी संस्कृति का हिस्सा और अपनी धरोहर नहीं मानते थे, भगवान राम ने क्या किया कि आज उन्हें उसी इमारत के पश्चिमी द्वार पर झाड़ू लगानी पड़ गयी।'

अखिलेश ने कहा, 'ताज महल परिसर में कुछ लोगों ने भगवा पहनकर पूजा की। यह लोग देश से पर्यटन को खत्म करना चाहते हैं। मैं चुनौती देता हूं कि भाजपा और उसके लोग ताज महल को दुनिया की धरोहर इमारतों की सूची से हटवाकर दिखायें।' पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार ने ताजमहल के आसपास सबसे ज्यादा काम किया, जबकि मौजूदा भाजपा सरकार ने इस इमारत से जुड़ी तमाम परियोजनाओं को रोक दिया।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें