नेशनल

राहुल ने किए सोमनाथ मंदिर के दर्शन, बोले ओवैसी- मस्जिद या दरगाह क्यों नहीं गए?

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
305
| दिसंबर 23 , 2017 , 11:39 IST

गुजरात चुनाव नतीजों की समीक्षा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केशोद एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। राहुल ने सबसे पहले सोमनाथ में सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए। राहुल गांधी ने हाल में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में दर्शन किए थे। वह इस दौरान सोमनाथ मंदिर भी गए थे।

चुनाव प्रचार के दौरान जब राहुल गांधी सोमनाथ गए थे तो विवाद पैदा हो गया था। उनका नाम मंदिर के रजिस्टर में गैर-हिंदू वाले कॉलम में दर्ज किया गया था। बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया है।

राहुल के मंदिर दौरे पर ऑल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने निशाना साधा है।

ओवैसी ने कहा है कि राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर तो गए, लेकिन उन्होंने मस्जिद या दरगाह का रुख क्यों नहीं किया। औवेसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल ने मुस्लिमों की अनदेखी की है। उन्होंने कहा कि राहुल की किसी मुस्लिम नेता के साथ कोई तस्वीर तक सामने नहीं आई।

मंदिर दर्शन के बाद राहुल अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। यहां राहुल उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात, कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के नेताओं से अलग-अलग मीटिंग करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष अहमदाबाद में गुजरात चुनाव नतीजों पर आयोजित चिंतन शिविर में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही राहुल गांधी राज्य के पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, राहुल पार्टी नेताओं से भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे। बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पहली बार गुजरात पहुंच रहे हैं। राहुल वहां के संगठन को नया रूप और मजबूती देने की दिशा में भी चर्चा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के दौरान राहुल की अगुवाई में पार्टी ने व्यापक प्रचार किया था। हालांकि, इस चुनाव में कांग्रेस को जीत तो नहीं मिली लेकिन पार्टी ने पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया। यही वजह है कि राहुल ने भी हार के बाद दिए अपने बयान में कहा कि गुजरात का रिजल्ट बीजेपी के लिए झटका है। राहुल ने हार के बावजूद चुनावी नतीजों को अपने लिए संदेश बताया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें