खेल

नेहरा को RCB में मिली बड़ी जिम्मदारी, अब 'कोहली एंड कंपनी' को बताएंगे जीत का नुस्खा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1983
| सितंबर 5 , 2018 , 18:04 IST

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की ओर से एक बड़ी जिम्मदारी मिली है। नेहरा को अब गैरी कर्स्टन के साथ टीम को हेड कोच के रुप में नियुक्त किया गया है। नेहरा इस समय टीम के गेंदबाजी कोच हैं और अब वह नवनियुक्त कोच और सलाहकार गैरी कर्स्टन के साथ कोचिंग नेतृत्व टीम का हिस्सा होंगे।

नेहरा ने बेंगलुरु के कोच के रूप में चुने जाने के बाद कहा, "मुझे पिछले सीजन में आरसीबी की कोचिंग टीम में शामिल होने का विशेषाधिकार मिला और टीम के बारे में बहुत उत्साहजनक महसूस हुआ। मैं इसके लिए टीम प्रबंधन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और आगामी सीजन के सफल होने को लेकर उत्साहित हूं।" 

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलने वाले नेहरा दो बार क्रिकेट विश्व कप, दो बार एशिया कप और तीन बार आईसीसी चैंम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल में वह कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने कहा, "हम कोचिंग नेतृत्व टीम के हिस्से के रूप में नेहरा के टीम में शामिल होने से बहुत खुश हैं। वे और गैरी टीम को बेहतर प्रदर्शन देने में मदद करने के लिए कप्तान का सहयोग करेंगे।" 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें