खेल

Asia Cup2018 : 14वें संस्करण की शुरुआत, बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच होगा पहला मैच

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2348
| सितंबर 15 , 2018 , 12:18 IST

यूएई में शनिवार यानी 15 सितंबर से एशिया कप शुरु होने जा रहा है। इस बार एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत की नजर खिताब के साथ-साथ पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले पर होगी। भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबले की इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को होता है।

इस बार एशिया कप-2018 में छह टीमें मैदान पर उतरेंगी। ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हांगकांग की टीम को रखा गया है। अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ग्रुप-बी में शामिल है। हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-4 में जगह बनाएंगी। सुपर-4 की टॉप-2 टीमें फाइनल खेलेंगी।

भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

पाकिस्तान के खिलाफ 19 सितंबर को होने वाले महामुकाबले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'पिछल कुछ समय में पाकिस्तान ने अच्छे मुकाबले खेले हैं। हम अच्छे मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि, मेरा यह कतई मतलब नहीं है कि हमारा फोकस सिर्फ एक मैच पर है। हम सभी मुकाबलों पर ध्यान दे रहे हैं। हर टीम यहां खिताब जीतना चाहेगी।'

वर्ल्ड कप की तैयारी

वर्ल्ड कप अभी आठ महीने दूर है, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि शनिवार से शुरू हो रहे छह देशों के एशिया कप के जरिए उन्हें टीम कॉम्बिनेशन दुरुस्त करने का मौका मिलेगा। भारत को वनडे में अभी भी मध्यक्रम में सही संयोजन की जरूरत है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अच्छे मुकाबले की बात कही है।

एशिया कप-2018 में भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजर खिताब के साथ-साथ पाकिस्तान से मुकाबले पर भी लगी होंगी। टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी माना कि पाकिस्तान से मुकाबला हमेशा रोमांचक होता है। लेकिन टीम इंडिया का ध्यान टूर्नामेंट में मैच दर मैच खेलने पर है।


कमेंट करें