खेल

एशिया कप: भारत ने बांग्लादेश को दी 7 विकेट से मात, जडेजा बने 'मैन ऑफ द मैच'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1559
| सितंबर 22 , 2018 , 08:08 IST

एशिया कप में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए सुपर 4 के मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और 49.1 ओवर में 173 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत को ये मैच जीतने के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला था।

174 रनों के जवाब में भारत ने 36.2 में ही यह आसान लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 83 रनों की नाबाद पारी खेली। धवन ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू रुबेल हुसैन की गेंद पर कैच आउट हो गए। 13 रन बनाकर खेल रहे अंबाती का कैच रहीम ने लपका। जीत के आखिरी क्षणों में धौनी मोर्तजा की गेंद पर 33 रन बनाकर कैच आउट हो गए। धौनी का कैच मिथुन ने पकड़ा।  

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। बांग्लादेश की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज मेहेदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उन्हीं के कारण बांग्लादेश इस स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। बांग्लादेश ने अपने सात विकेट महज 101 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन इसके बाद हसन ने कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की।

भारत के लिए वनडे टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के हिस्से तीन-तीन विकेट लिए। एक साल बाद वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


कमेंट करें