खेल

एशिया कप 2018: भारत की घातक गेंदबाजी के सामने 162 रनों पर ढेर हुई पाकिस्तानी टीम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2182
| सितंबर 19 , 2018 , 20:58 IST

एक दिन पहले हांगकांग के खिलाफ संघर्ष करते नजर आ रहे भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रनों पर समेट दिया। दो बार की चैम्पियन पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीन रन के स्कोर पर ही इमाम उल हक (2) और फखर जमान (0) को आउट कर पाकिस्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया। 

हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया। 

आजम ने 62 गेंदों पर छह चौके लगाए। आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) भी सस्ते में चलते बने। उन्हें पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। 

पाकिस्तान ने 100 रन के स्कोर पर अपने सबसे बहुमूल्य शोएब मलिक के रूप में अपना पांचवां विकेट गंवाया। मलिक को अंबाती रायडू ने रन आउट किया। मलिक ने 67 गेंदों पर एक चौके और एक छक्का लगाया। 

पाकिस्तान ने अपना छठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और सातवां विकेट शदाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गंवाया। फहीम अशरफ 44 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर टीम के 158 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। 

हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए। 

भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए

हार्दिक पांड्या हुए इंजर्ड-:

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भारतीय टीम को एक बड़ी झटका लगा है। इस हाइवोल्टेज मैच में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। हार्दिक को मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से काफी परेशानी हुई, जिसकी वजह से वह अपने पैरों पर खड़े भी नहीं पा रहे थे। उनकी हालत इतनी बुरी थी कि उन्होंने स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। दरअसल 18वें ओवर में हार्दिक पांड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह मैदान पर गिर गए।

1

अब भारतीय फैंस उनसे यहीं उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर ना हो। गेंदबाजी में तो केदार और रायुडू शायद उनकी भरपाई कर लें लेकिन निचली क्रम पर उनकी बल्लेबाजी काफी महत्व पूर्ण रहेगी, खासकर तब जब भारतीय मिडिल ऑर्डर लगातार फेल हो रहे हैं और पिछले मैच में हांगकांग के खिलाफ तो उनकी तूफानी बल्लेबाजी की काफी कमी महसूस हुई थी।


कमेंट करें