खेल

ASIA CUP हॉकी: PAK को 4-0 से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत, मलेशिया से मुकाबला

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
581
| अक्टूबर 22 , 2017 , 09:58 IST

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को हीरो हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट में एक बार फिर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया। इससे पहले 15 अक्टूबर को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी।

भारतीय टीम का सामना अब रविवार को फाइनल मुकाबले में मलेशिया से होगा।

Hockeyindia

पहले और दूसरे क्वार्टर में भारत और पाकिस्तान की टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी प्रतिद्वंद्विता दी, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को हालांकि, मैच की शुरुआत में गोल करने का एक शानदार अवसर मिला था, लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने प्रतिद्वंद्वी टीम की इस कोशिश को असफल कर दिया।

India-pakistan

तीसरे क्वार्टर में सतबीर सिंह ने 39वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला। इसके बाद तीसरा क्वार्टर भारत के लिए 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

भारत ने चौथे क्वार्टर में खेल में शानदार वापसी करते हुए तीन गोल किए। 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल की। इसके बाद अगले ही मिनट में ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दे दी।

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 से जीत दिलाई।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें