इंटरनेशनल

आत्मा की शुद्धि के लिए बाबा ने खुद को धातु के पात्र में किया बंद, देखिए आगे क्या हुआ

icon सतीश कुमार वर्मा | 0
1216
| अक्टूबर 26 , 2017 , 15:05 IST

मलेशिया में हाल ही में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां यहां खुद को बाबा बताने वाले एक व्यक्ति की प्रार्थना के दौरान मौत हो गई। हादसा तब हुआ, जब उसने शरीर और आत्मा को पवित्र करने के लिए अपने आप को धातु के बड़े पात्र में बंद कराया था। बाबा के समर्थकों ने पात्र को ढंकने के बाद उसे गर्म करना शुरू किया था, जिसके चलते वह जल गया और उसे दिल का दौरा पड़ गया। यह मामला मलेशिया का है। 68 साल के लिम बा को यहां ब्लैक डॉग नाम से जाना जाता था।

 वह पिछले दस सालों से इस तरह से प्रार्थना करते आ रहे थे। जब वह खुद को धातु के पात्र के भीतर बंद कराते थे, तो बाहर श्रद्धालु भी मौजूद होते थे। मगर इस बार यह अनोखी प्रथा उनकी जान पर आफत बन गई।

लिम बा हर बार की तरह इस बार भी प्रथा निभाने को तैयार थे। वह प्रार्थना करने के लिए हाथ जोड़ कर बैठे थे। ऊपर से धातु का एक बड़ा पात्र रखा गया, जिसके नीचे कुछ लकड़ियां जलाई गईं। वह गर्म होता रहा और अंदर भाप बनती रही। आधे घंटे बाद लोगों ने देखा कि बाबा उस पात्र पर धक्का दे रहे थे। गड़बड़ होने के शक पर लोगों ने फौरन उस पात्र को उठाया और बाबा को बाहर निकाला। गर्म भाप से वह बुरी तरह जल गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

घटना के बारे में स्थानीय मीडिया को लिम के सबसे छोटे बेटे कांग हुआई (32) ने बताया कि उनके पिता दस सालों से भी ज्यादा वक्त से ऐसा कर रहे थे। उस प्रक्रिया के दौरान उनके अलावा चावल, मक्का और सब्जियां भी अंदर रखी जाती थीं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसे तेजी से शेयर किया जा रहा है।


author
सतीश कुमार वर्मा

लेखक न्यूज वर्ल्ड इंडिया में वेब जर्नलिस्ट हैं

कमेंट करें