खेल

एशियाड: 11वें दिन ट्रिपल जंप में अर्पिंदर सिंह और हेप्‍टाथेलेन में स्‍वप्‍ना बर्मन ने गोल्ड जीता

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1760
| अगस्त 29 , 2018 , 19:36 IST

भारत के अर्पिंदर सिंह ने 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन पुरुषों की ट्रिपल जंप स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अर्पिदर ने बुधवार को हुए फाइनल में 16.77 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ सोने का तमगा हासिल किया।

वह फाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए और पहले प्रयास में फाउल कर बैठे। लेकिन दूसरी बार में उन्होंने 16.58 मीटर की छलांग लगाई। तीसरे प्रयास में अर्पिदर ने दमदार प्रदर्शन किया और 16.77 मीटर की दूरी तय की।

वहीं स्वपना बर्मन ने हेप्टाथलन में गोल्ड अपने नाम किया। ऐसे में अब भारत के खाते में 11 गोल्ड आ गए हैं।इस पदक के साथ ही भारत ने अपने पदकों की संख्‍या 54 तक पहुंचा ली है

इससे पहले भारत ने बुधवार को एक रजत और एक कांस्‍य पदक भी हासिल किया था. एथलेटिक्‍स की महिलाओं की 200 मीटर रेस में दुती चंद ने रजत पदक जीता जबकि टेबल टेनिस के मिश्रित युगल वर्ग में भारत के अचंत शरथ कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी सेमीफाइनल में चीनी जोड़ी से हार गई और उसे कांस्‍य से संतोष करना पड़ा।

दुती चंद ने इससे पहले महिलाओं की 100 मीटर रेस का भी रजत पदक जीता था। इस बीच, बॉक्सिंग में भारत के अमित फोंगल पुरुषों के 49 किलो वर्ग और विकास कृष्‍ण 75 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं, अमित ने उत्तर कोरिया के बॉक्‍सर को हराया जबकि विकास कृष्‍ण ने बॉक्सिंग के 75 किग्रा वर्ग के क्‍वार्टर फाइनल में अपने चीन प्रतिद्वंद्वी को शिकस्‍त दी।

स्‍क्‍वॉश के महिला वर्ग की टीम इवेंट में भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचकर एक पदक पक्‍का कर लिया है। महिला टीम ने चीन को 3-0 से पराजित किया. पुरुषों की 1500 मीटर रेस में मंजीत सिंह और जिन्‍सन जॉनसन ने फाइनल के क्‍वालिफाई कर लिया है। पुरुष वर्ग की 4 गुणा 400 मीटर रिले रेस में भारत ने दूसरे स्‍थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्‍वालिफाई कर लिया है।


कमेंट करें