नेशनल

असम: तिनसुकिया में ULFA उग्रवादियों का हमला, 5 लोगों की गोली मारकर हत्या

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1419
| नवंबर 2 , 2018 , 08:45 IST

असम के तिनसुकिया इलाके में उग्रवादी हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा कई लोगों के घायल होने की भी आशंका है। जानकारी के मुताबिक उग्रवादियों ने कुछ लोगों को अगवा कर उन पर गोलियां बरसाईं, जिसमें पांच लोगों की मृत्यु हो गई।

यह घटना खेरबाड़ी गांव की है। बताया जा रहा है कि मारे गए लोग एक दुकान में बैठे हुए थे। उसी समय कुछ अज्ञात उग्रवादी वहां आए और उन्हें ब्रह्ममपुत्र नदी के किनारे ले गए। अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध उग्रवादियों ने युवकों को लाइन में खड़ा किया और एक-एक करके गोली मार दी। घटना के बाद पुलिस और सेना मौके पर पहुंची।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इसे निर्दोष लोगों की हत्या कहा। उन्होंने कहा कि इस कायरतापूर्ण हिंसक हमले में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के मंत्री केशव महंत व तपन गोगोई को डीजीपी कुलधर सैकिया के साथ घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

वहीं, इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे बंगाली मूल से जोड़ा। साथ ही उन्होंने हाल के समय में विवाद का केंद्र बने नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) पर भी निशाना साधा है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना रात 8.55 बजे की है और घटनास्थकल धोला-सादिया पुल से छह किलोमीटर दूर है। यह जगह असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा के करीब है। अभी उल्फा ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।


कमेंट करें