खेल

IndVsAus: पहले दिन गेंदबाजों की अच्छी शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 256/9

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
555
| फरवरी 23 , 2017 , 17:18 IST

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक 256 रन बना लिए हैं। पहले दिन की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने 256 रन बना लिए हैं और उसके 9 विकेट गिर चुके हैं। आखिरी विकेट के लिए मिशेल स्टॉर्क ने जोश हेजलवुड के साथ 51 रनों की साझेदारी कर भारत का इंतजार बढ़ा दिया है।

पहले दिन के ख़त्म होने तक मिशेल स्टॉर्क 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके साथ जोश हेजलवुड 31 गेंदों का समाना करने के बाद 1 रन बनाकर दूसरे नाबाद बल्लेबाज हैं। विकेटों के पतझड़ के बीच स्टार्क ने तूफानी पारी खेली और महज 47 गेंदों में अपने पचास रन पूरा किए। उनसे पहले मैट रेनशॉ 36 रन पर रिटायर्ड हर्ट होने के बाद दोबारा बैटिंग करने के लिए लौटे और अपने करियर की दूसरी फिफ्टी बनाई, लेकिन 68 रन (156 गेंद, 10 चौके, 1 छक्का) के व्यक्तिगत स्कोर पर आर अश्विन ने उन्हें आउट कर दिया।

अब भारत को आस्ट्रेलिया का आखिरी विकेट लेने के लिए दूसरे दिन का इंतजार करना होगा।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने दिन के पहले सत्र में एक विकेट गंवाकर 82 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे सत्र में तीन और आखिरी सत्र में पांच विकेट खोने के बाद वह बैकफुट पर चली गई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सालमी बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने 68 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 156 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा एक छक्का लगाया। उनके साथी डेविड वार्नर ने 38 रनों का योगदान दिया।

वार्नर, रेनशॉ और स्टार्क के अलावा कप्तान स्टीवन स्मिथ (27), पीटर हैड्सकॉम्ब (22), शॉन मार्श (16) ही दहाई का आकंड़ा छू सके। पांच बल्लेबाज दो अंक में भी नहीं पहुंच सके। स्टार्क ने अभी तक अपनी पारी में 58 गेंदों का सामना किया है पांच चौके और तीन छक्के लगाए हैं।

भारत की तरफ से उमेश यादव ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। जयंत यादव को एक विकेट मिला तो वहीँ इशांत को एक भी विकेट नहीं मिला।


कमेंट करें