नेशनल

पीएम मोदी और शाह ने BJP प्रदेश अध्यक्षों को सौंपे अटल जी के अस्थि कलश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
2420
| अगस्त 22 , 2018 , 11:18 IST

भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकालेगी । इसके लिए आज पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी मुख्यालय पर सभी प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश दिए। इस अवसर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज भी मौजूद रहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े बीजेपी नेता मौजूद रहेंगे। सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश लेकर जाएंगे, जिसके बाद पूरे राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। राजधानी से लेकर तालुका तक अटल कलश यात्रा और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। आज ही वाजपेयी परिवार अस्थि कलश को लेकर ग्वालियर जाएंगे, जहां एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा।

इससे पहले, अटलजी की अस्थियां 19 दिसंबर को हरिद्वार में प्रवाहित की गईं थीं। उनकी दत्तक बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य ने इन्हें प्रवाहित किया। इस मौके पर अटलजी की नातिन नम्रता, अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। अटलजी ने 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली थी।

योगी सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रदेश के 75 जिलों की 163 नदियों में विसर्जित करने का ऐलान किया है। इसके अलावा भी कई जिलों में स्मारक बनाने का भी ऐलान किया गया है।

आपको बता दें कि 17 अगस्त को प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पूरी केबिनेट बीजेपी मुख्यालय से स्मृति स्थल तक पांच किलोमीटर पैदल चले थे। साथ की कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल थे।


कमेंट करें