ऑटोमोबाइल

Audi Q5 35 TDI रिव्यू: जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1050
| जनवरी 12 , 2018 , 19:55 IST

ऑडी ने साल 2011 में Q5 लांच किया था जिससे भारतीय बाजार में ऑडी को एक अलग पहचान मिली। दुनिया भर में ऑडी ने 1.6 मिलियन से अधिक क Q5 गाड़ियां बेची और उस वक्त की सबसे प्रीमियम एसयूवी बनी। नई गाड़ियों के आने के बाद ऑडी की पकड़ बाज़ार में कमज़ोर होने लगी। साल 2017 में ऑडी ने भारत में 8000 से कम गाड़ियां बेची। ऑडी ने अब Q5 का नया अवतार ले आई है, ऑडी Q5 35 TDI।

आइये जानते हैं इस नई कार के बारे में:

ऑडी Q5 इस सेगमेंट की सबसे बेहतरीन एसयूवी में से है और नया Q5 35 TDI भी कुछ खास अलग नहीं है। पुराने Q5 के तुलना में सिल्हूट में कोई बदलाव नहीं है।

गाड़ी का फ्रंट लुक Q7 की तरह दिखता है। हेडलाम्प क्लस्टर के साथ एलईडी डीआरएलएल डिजाइन बहुत जरुरी चिकनाई देती है। नई ऑडी Q5 पहले से जरा सी लंबी और चौड़ी है और सड़क पर ज्यादा जगह लेती है।

Feee

नई ऑडी Q5 ज्यादा सुधार के साथ बाज़ार में आई है। कुछ लोग नए ऑडी Q5 की डिज़ाइन को लेकर निराश हो सकते हैं लेकिन जब आप इसे जानेंगे तो आप को पसंद आएगी।

नई ऑडी Q5 का केबिन पूरी तरह से नया और नए A4 और Q7 जैसा है। Q5 में पहली बार एक दोहरे रंग की डैशबोर्ड का उपयोग किया गया है और जो शानदार है।

नए Q5 का शिफ्ट सिलेक्टर अपने सेगमेंट में सबसे बढ़ियां है। इन्फोटेंमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार्पले को सपोर्ट करता है लेकिन सिर्फ एंड्रॉइड ने नेविगेशन को सपोर्ट किया है। इन-बिल्ट नेविगेशन भी प्रभावशाली है लेकिन गूगल मैप इस्तेमाल करना अभी भी ज्यादा आसान है।

5-38

आगे की सीटें बहुत आरामदायक हैं और पीछे की सीटें भी सही हैं। दरवाजे वाले गेट के पास आप आसानी से पानी के बोतल रख सकते हैं।

स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी गई है। कुल मिलाकर नए ऑडी Q5 का केबिन पुराने के तुलना में एकदम अलग अनुभव देता है।

ऑडी का दावा है कि नया Q5, 7.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड पर आती है।

Q5 35 TDI की सेफ्टी कि बात करें तो इसे यूरो एनसीएपी की ओर से 5 स्टार सर्टिफिकेट मिला है. गाड़ी में 8 एयरबैग दिए गए हैं।

Q5 35 TDI को 18 फरवरी को लांच किया जा सकता है। इसकी कीमत 50 लाख रूपये से कम हो सकती है। Q5 35 TDI को मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, वोल्वो एक्ससी 60 और बीएमडब्लू एक्स3 से टक्कर मिलने की उम्मीद है।

Maxresdefault



author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें