वीडियो

ऑडी ने भारतीय बाज़ार में उतारा Q7 का पेट्रोल वैरिएंट, कीमत है 67 लाख

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1180
| सितंबर 4 , 2017 , 16:19 IST

ऑडी ने सोमवार को अपनी पॉपुलर एसयूवी Q7 का पेट्रोल वैरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 67.76 लाख रुपये है। SUV के डीजल वैरिएंट को साल 2016 में भारत में लॉन्च किया गया था। ऑडी Q7 के पेट्रोल वैरिएंट के प्राइसेज GST सेस लगाए जाने से पहले के हैं और सेस लगाए जाने के बाद इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। भारत में पेट्रोल वेरिएंट वाली कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ऑडी ने Q7 को पेट्रोल वेरिएंट बाजार में उतारा है।

 डिजाइन-

ऑडी Q7 के पेट्रोल वैरिएंट में 2 लीटर फोर सिलेंडर TFSI इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 248 bhp का पावर और 370Nm का टार्क देता है। Q7 के पेट्रोल वैरिएंट की टॉप स्पीड 233 किलोमीटर प्रति घंटे है और यह 6.8 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। ऑडी Q7 पेट्रोल का डिजाइन इसके डीजल वैरिएंट जैसा ही है। इसमें सिंगल फ्रेम ग्रिल और मैट्रिक LED हेडलाइट्स हैं।

नई ऑडी Q7 में मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ ऑडी MMi इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट जैसे फीचर हैं। 7 सीटर SUV में कार्गो की भी अच्छी कैपेसिटी है। अगर सेफ्टी टेक्नोलॉजी की बात की जाए तो Q7 में आठ एयरबैग्स, ABS, ESC, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, हिल डेस्सेंट कंट्रोल जैसे फीचर हैं. ऑडी Q7 के पेट्रोल वैरिएंट का मुकाबला मर्सडीज बेंज GLS, BMW X5 और लैंड रोवर डिस्कवरी और जल्द लॉन्च होने वाली रेंज रोवर वेलार से है.


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें