खेल

World T20: वेस्टइंडीज को मात देकर फाइनल में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड से होगी खिताबी भिड़ंत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1540
| नवंबर 23 , 2018 , 13:11 IST

अपनी गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराकर महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मैच में मिली जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पिछले टी-20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में वेस्टइंडीज से मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया है।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने निर्धारित ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। इसे लक्ष्य को वेस्टइंडीज की टीम हासिल नहीं कर पाई और 71 रनों पर ही सिमट गई।

आस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी में अच्छा कमाल नहीं दिखा पाई। टीम के लिए एलीसा हेली (46) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, कप्तान मेग लानिंग (31) और रेचेल हेनस (25) ने अहम योगदान दिया। हेनस नाबाद रहीं।

इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए शकीरा सेलमन, कप्तान स्टेफनी टेलर, हैली मैथ्यूज, एफी फेचर और डेंड्रा डोटिन को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे असहाय देखा गया। कप्तान स्टेफनी (16) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई और 71 रनों पर ही मौजूदा विजेता टीम की पारी ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज को 71 रनों पर ढेर करने में आस्ट्रेलिया के लिए एलिस पैरी, डेलिसा किमिंस औ? एश्ले गार्डनर ने अहम भूमिका निभाई। तीनों ने दो-दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा, मेगन स्कट, सोफी मोलिनेक्स और जॉर्जिया वारेहाम को एक-एक सफलता मिलि।

आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी एलिसा हेली को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यह इस टूर्नामेंट में उनका चौथा पुरस्कार था।


कमेंट करें