खेल

एशेज अपडेट: सिडनी में मिली इंग्लैंड को मात, ऑस्ट्रेलिया ने एशेज पर 4-0 से जमाया कब्जा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
258
| जनवरी 8 , 2018 , 13:01 IST

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को पारी और 123 रन से हराकर एशेज सीरीज 4-0 पर अपना कब्जा जमा लिया। सोमवार को इस टेस्ट मैच के 5वें और अंतिम दिन कंगारुओं ने मेहमान टीम को 180 रन पर समेट दिया।

मेहमान टीम के कप्तान जो रूट (58) को पेट में तकलीफ के कारण वापस लौटना पड़ा जिसके बाद इंग्लैंड की पारी को सिमटने में ज्यादा देर नहीं लगी।

रूट लंच के बाद बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। इंग्लैंड दूसरी पारी में 180 रन ही बना सकी। रूट के अलावा इंग्लैंड का कोई अन्य बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं जड़ पाया। पैट कमिंस ने 39 रन देकर चार विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में उसके तीन शतकवीर बल्लेबाजों (उस्मान ख्वाजा (171), शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101)) के अलावा बोलिंग में पैट कमिंस (4/39) और नैथन लियॉन (3/54) की भी अहम भूमिका रही।

इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था, लेकिन पहली पारी में वह सिर्फ 346 रन ही बना सकी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी को 649/7 पर घोषित की। ऑस्ट्रेलिया के पास 303 रन की बढ़त थी और इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भी 180 रन पर सिमट गई।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 93 रन से ही. रूट अंतिम दिन लगभग एक घंटे का खेल होने के बाद मोईन अली 13 के आउट होने पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। उन्होंने इसके बाद सीरीज का अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। वह सीरीज में कोई शतक नहीं जड़ सके।

लियोन ने मोईन को एलबीडब्लू कर सीरीज में सातवीं बार उनका विकेट हासिल किया। रूट लंच के बाद बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे जिससे इंग्लैंड की मैच ड्रॉ कराने की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई।


कमेंट करें