खेल

तीसरे वनडे में स्टीव स्मिथ पर लगा गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
978
| जनवरी 22 , 2018 , 16:02 IST

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा है, इस पुरे वाकया का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमे स्मिथ गेंद को चमकाते हुए दिखाया गया है।

इस वीडियो को खुद खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया है। हालांकि इन सभी आरोपों के बाद खुद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी सामने आकर अपनी बात रखी है और कहा है कि इन आरोपों में कोई दम नहीं है।

मैच के बाद रिपोर्टरों से बात करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान ने कहा, 'मैं अपने थूक से गेंद चमका रहा था। लोग कह रहे थे कि मैं लिप बॉम से यह काम कर रहा था। यदि आप मेरे होंठों की ओर देखें तो यह बेहद सूखे थे।

Steve-smith_1i7c4jluhdpsj15yfob892qqrh

मेरे होंठों पर कुछ भी नहीं था। ऐसे में लिप बॉम जैसी चीज से गेंद को चमकाने की बात कहा से आ गई।' स्मिथ ने कहा, 'मैं थूक को मुंह के एक तरह दे जाकर गेंद को चमकाने की प्रयास कर रहा था। इसके अलावा कुछ नहीं था।'

गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया-इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान, इससे पहले भी बॉल टेम्‍परिंग के आरोप लगे थे। पिछले माह एशेज सीरीज के मेलबर्न टेस्‍ट के दौरान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन पर अंगूठे के नाखून से गेंद को खरोंचने को आरोप लगा था।

इसे भी पढ़ें:- अॉस्ट्रेलिया ओपन : फुस्कोविक्स को पटखनी दे क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फेडरर

यह कहा गया था कि गेंद से अतिरिक्‍त मदद हासिल करने के लिए एंडरसन ऐसा कर रहे थे। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल स्‍लेटर और शेन वॉर्न ने एंडरसन को इसके लिए आड़े हाथ लिया था।


कमेंट करें