खेल

Ind Vs Aus: भारतीय गेंदबाजों ने लगाई कंगारुओं पर लगाम, इंडिया को मिला 237 रनों का लक्ष्य

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2162
| मार्च 2 , 2019 , 17:03 IST

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 236 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 237 रनों का टारगेट दिया। कंगारू टीम के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए. वहीं केदार जाधव ने एक विकेट लिया।भारत इस सीरीज में दो मैचों की टी-20 सीरीज में 0-2 से मात खाने के बाद आ रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर एश्टन टर्नर को वनडे पदार्पण का मौका दिया है। यह फिंच के करियर का 100वां वनडे मैच भी है। भारत ने दो स्पिन गेंदबाजों को खेलाने का फैसला किया है। रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव स्पिन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

टीमें :

भारत :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया :

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, एडम जाम्पा, जेसन बेहरेनडॉर्फ।


कमेंट करें