खेल

ऑस्ट्रेलिया में बच्चे सीख रहे हैं बुमराह जैसी बॉलिंग के गुर, वीडियो हो रहा है वायरल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
2078
| जनवरी 9 , 2019 , 16:40 IST

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाने वाले खतरनाक भारतीय गेंदबाज की तारीफ तो बड़े-बड़े दिग्गज कर रहे ही हैं लेकिन इसके साथ ही बुमराह ऑस्ट्रेलिया के बच्चों में खासे लोकप्रिया होते भी दिखाई दे रहे हैं। कभी ऑस्ट्रेलिया की कॉपी भारत किया करता था। उनके तेज गेंदबाजों के मुरीद भारत की नई पीढ़ी हुआ करती थी पर अब भारत की गेंदबाजी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के युवा भारतीय गेंदबाजी को फॉलो करते दिखाई दे रहे हैं।

अब ऑस्ट्रेलिया की नई पीढ़ी के बच्चे भी क्रिकेट सीखने के लिए बुमराह वाले बोलिंग ऐक्शन को अपनाना चाहते हैं। ट्वीटर पर एक क्रिकेट फैन ने एक छोटे बच्चे का विडियो पोस्ट किया है। इस विडियो में यह बच्चा बॉलिंग प्रैक्टिस कर रहा है और वह भी जसप्रीत बुमराह के बोलिंग ऐक्शन के साथ। बुमराह स्टाइल में बोलिंग रनअप लेते हुए यह बच्चा बॉल फेंकता है और पॉपिंग क्रीज से बॉल फेंकने के बाद यह गिर जाता है।

इस वीडियो को फैन ने शेयर करते हुए कॉमेंटेटर हर्षा भोगले और क्रिकेटर बुमराह को भी टैग किया है। मार्टिन कर्टिन नाम के इस शख्स ने हल्के-फुल्के अंदाज में लिखा, 'आपकी इस खास सीरीज जीतने के बाद हमारे लिए एक समस्या यह है कि कंगारू क्रिकेटर की अगली पीढ़ी को आप लोग प्रेरित कर रहे हैं।'

बुमराह ने भी इस विडियो को देखकर खुशी जताई है। उन्होंने मार्टिन को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'यह बच्चा बहुत प्यारा है। उसे मेरी शुभकामनाएं जरूर दें।' बता दें इससे पहले एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन ने भी एक पाकिस्तानी बच्चे का विडियो टि्वटर पर पोस्ट किया था। उस विडियो में भी वह बच्चा बुमराह के बोलिंग ऐक्शन के साथ बॉलिंग कर रहा था।

बुमराह ने लिखा है कि 'जब मैं छोटा था, मैं भी अपने क्रिकेट हीरो के ऐक्शन कॉपी करने की कोशिश करता था। बहुत अच्छा लगा कि अब बच्चे मेरे ऐक्शन को कॉपी करने का प्रयास कर रहे हैं।'


कमेंट करें