खेल

मैक्सवेल का तूफानी शतक भारत पर पड़ा भारी, मैच के साथ ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1772
| फरवरी 28 , 2019 , 10:19 IST

ग्लैन मैक्सवेल (नाबाद 113) की तूफानी शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां खेले गए दूसरे और अंतिम टी-20 क्रिकेट मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रनों का स्कोर बनाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल के अलावा डी आर्की शॉर्ट ने 40 रन बनाए। भारत की ओर से विजय शंकर ने दो और सिद्धार्थ कौल ने एक विकेट लिए।

1

केएल राहुल (26 गेंदों पर 47) से मिली अच्छी शुरुआत को कोहली और धोनी ने बखूबी आगे बढ़ाया। कोहली ने 38 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाए जबकि धोनी की 23 गेंद पर खेली गई 40 रन की पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं। राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये थे। कोहली और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े।

2

मैक्सवेल ने उनके प्रयासों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले इस बल्लेबाज ने 55 गेंदों पर नाबाद 113 रन बनाए जिसमें सात चौके और नौ छक्के शामिल हैं। उन्होंने डी आर्शी शॉर्ट (28 गेंद पर 40) के साथ तीसरे विकेट के लिये 73 और पीटर हैंड्सकांब के साथ चौथे विकेट के लिए 99 रन की अटूट साझेदारी की। इसमें हैंडसकांब का योगदान नाबाद 20 रन था।

शंकर छोर बदलकर गेंदबाजी करने आए और कप्तान आरोन फिंच (आठ) को आउट करने में सफल रहे। शॉर्ट और मैक्सवेल ने टीम को इन झटकों से उबारा। मैक्सवेल ने बुमराह पर छक्का जड़कर शुरुआत की। शॉर्ट ने इस बीच उनके सहयोगी की भूमिका बखूबी निभायी।

शंकर ने अपने आखिरी ओवर में शॉर्ट को कवर पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। मैक्सवेल भारत की तरफ से लगे छक्कों का अकेले जवाब देने के मूड में दिख रहे थे। उन्होंने क्रुणाल पंड्या पर लॉन्ग ऑफ क्षेत्र में लंबा छक्का जड़ने के बाद अगले ओवर में युजवेंद्र चहल की दो गेंदों को छह रन के लिए भेजा।


कमेंट करें