खेल

Ind Vs Aus: विराट ने लिया कंगारुओं से हार का बदला, 6 विकेट से दर्ज की जीत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1803
| नवंबर 25 , 2018 , 16:57 IST

कप्तान विराट कोहली (नाबाद 61) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई थी और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराकर लिया। इस जीत के साथ भारत की लगातार टी-20 सीरीज की जीत बरकरार है। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

कोहली ने 65वें टी-20 मैच में करियर का 19वां अर्धशतक लगाया है। उन्होंने नाबाद रहकर 41 गेदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके अलावा, शिखर धवन (41) ने भी अहम योगदान दिया। 

मेजबान टीम के लिए इस अहम मुकाबले में सबसे अधिक रन सलमी बल्लेबाजी डार्सी शॉर्ट (33) ने बनाए। उनके आलावा कप्तान एरॉन फिंच ने 28 रनों को योगदान दिया। 

भारत के लिए क्रूणाल पांड्या ने चार और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया। 

सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है। दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज भारत आज का मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर लिया। सीरीज के पहला मैच बारिश से प्रभावित रहा था और ऐसे में टीम इंडिया को डकवर्थ लुईस नियम के चलते 4 रन से हार मिली, जबकि दूसरे मैच में भी खेल सिर्फ 19 ओवर तक ही चल पाया। अंत में बारिश के ही कारण यह मैच रद्द हो गया।

भारत-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद

ऑस्ट्रेलिया-

डार्सी शॉर्ट, आरोन फिंच (कप्तान), क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, बेन मैकड्रमट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, ऐंड्रू टाय, एडम जंपा, मिशेल स्टार्क


कमेंट करें