ऑटोमोबाइल

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट ऑटो एक्सपो 2018 में होगी लॉन्च, शुरू हुई बुकिंग

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
939
| जनवरी 18 , 2018 , 18:09 IST

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर है। यह कार अगले महीने ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च होगी। कंपनी ने आज यानि गुरुवार सेे भारत में अपने सभी 2300 से अधिक डीलशिप पर नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक मात्र 11000 रुपए देकर अपने लिए इस नई स्विफ्ट को बुक करा सकते हैं। नई स्विफ्ट की कीमत 4.75 लाख रुपए से शुरू होकर 8 लाख रुपए तक जा सकती है।

मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट के फीचर्स:

-भारत में नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल से लैस होकर आ सकती है। यह 6,000 आरपीएम पर 84.3 आरपीएम और 4,000 आरपीएम पर 115 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है।

SWIFTGfx

-यह 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन के साथ भी आएगी। दोनों इंजनों को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। मारुति सीवीटी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला गियरबॉक्स भी दे सकती है।

-नई स्विफ्ट में एक्सटीरियर से लेकर फीचर सब चीजों को अपग्रेड किया गया है। एक्सटीरियर की बात है तो नई स्विफ्ट में कई बदलाव किए गए हैं। बड़े ग्रिल के साथ इसके आगे के लुक को अपग्रेड किया गया है।

-स्विफ्ट में नई अपमार्केट स्टीयरिंग व्हील और टू-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगाए गए हैं। इसके अलावा, इसमें एप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोसिस्टम, मिरर लिंक, पैडल शिफ्टर्स और कई दूसरे फीचर्स हैं।

DSC_0148


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें