राजनीति

बाबा रामदेव की PM मोदी को नसीहत- महंगाई अगर कंट्रोल नहीं हुई तो 2019 महंगा पड़ेगा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1598
| सितंबर 13 , 2018 , 20:06 IST

बाबा रामदेव ने तेल की बढ़ती कीमत और महंगाई पर चिंता जताई है। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को नसीहत देते कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अगर महंगाई की आग को नहीं बुझाया तो 2019 में उन्हें यह बहुत महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 2019 में देश में आम चुनाव है और इससे पहले मोदी सरकार को महंगाई को कंट्रोल करना होगा।

बाबा रामदेव ने अपने डेयरी प्रोजेक्ट के लॉन्चिंग को लेकर कहा कि देश में अच्छे दिन कब आएंगे यह पता नहीं लेकिन हम पंतजलि के जरिये जरूर देश में अच्छे दिन ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने काम किया जिससे किसानों को उनकी दूध की ज्यादा कीमत मिले और देश के लोगों को कम कीमत पर दूध मिले। इससे पतंजलि का फायदा चाहे 50 पैसे या 1 रुपये ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि महंगाई की मार में हम डीजल-पेट्रोल तो सस्ता कर नहीं सकते क्योंकि वो तो सरकार के हाथ में है। हमारे कब्जे में जो है उससे लोगों को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

सरकार चाहे तो सस्ता कर सकती है तेल

बाबा रामदेव ने कहा, 'यह सच बात है कि कुछ दिन पहले तक क्रूड ऑयल के दाम निचले स्तर पर थे, अभी थोड़ा सा बढ़ा है। उसके बावजूद भी यदि टैक्स कम कर दिया जाए तो तेल के दाम कम हो सकते हैं। पेट्रोल-डीजल के दामों में जो आग लगी हुई है, अगर इसका टैक्स खत्म कर दिया जाए तो आज भी 40 रुपये में डीजल-पेट्रोल मिल सकता है।

2019 से पहले बुझानी पड़ेगी आग

उन्होंने कहा कि मोदी जी अभी सही सलामत हैं। उन्होंने कहा कि 2019 का महासंग्राम नजदीक है। उससे पहले उनको ये महंगाई की आग बुझानी पड़ेगी, नहीं तो यह आग उन्हें बहुत महंगी पड़ेगी।

 


कमेंट करें