ऑटोमोबाइल

Bajaj Qute: जल्द सड़कों पर नजर आएगी Nano से भी छोटी कार, मिली मंजूरी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2214
| नवंबर 24 , 2018 , 19:10 IST

Bajaj Qute का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अभी तक सिर्फ इंटरनैशनल मार्केट में एक्सपोर्ट की जा रही मेड इन इंडिया Bajaj Qute अब भारतीय सड़कों पर भी दौड़ती नजर आएगी। इस कार को भारतीय सड़क एंव परिवहन मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। मंत्रालय ने Baja Qute  को 4 व्हीकल की कैटेगरी में जगह दे दी है। वहीं इसकी कीमत और फीचर्स को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। खबरों के मुताबिक इस कार का निर्माण भारत में हो रहा है और इसे अंतराराष्ट्रीय बाजार में भेजा जा रहा था।

कंपनी के जानकारों के मुताबिक इस वित्त वर्ष के अंत तक इस कार को भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। अगर कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत 1.50 लाख के अंदर होने की संभावना है। इस प्राइज सेगमेंट में यह कार ऑल्टो 800 और रेडी-गो जैसी कारों को टक्कर देगी। Bajaj Qute को साल 2012 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। उस वक्त इसको RE60 कोडनेम से प्रदर्शित किया गया था।

B

Bajaj Qute में 216.6 cc का सिंगल सिलिंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा हुआ है, जो 13bhp की पावर और 20Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा कार में 5 स्पीड सीक्वेंशल गियरबॉक्स मिलेंगे। अगर इसकी स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 70kmph होगी। इसमें चार लोग सवारी कर सकेंगे।

J

अगर कार के वजन की बात की जाए तो इसका वजन सिर्फ 400 किलोग्राम होगा। वहीं इसकी लंबाई 2752 mm होगी, चौड़ाई 1312 mm होगी और ऊंचाई 1652 mm होगी। कार के माइलेज की बात करें तो इसका माइलेज एक लीटर में 35km हो सकता है।

 

 

 

 


कमेंट करें