खेल

स्मिथ के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोए वॉर्नर, कहा- शायद मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी न खेल पाऊं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1364
| मार्च 31 , 2018 , 09:49 IST

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद पहली बार मीडिया से रू-ब-रू हुए। मीडिया से बात करते समय वार्नर की आंखों में आंसू थे। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं और इसके लिए माफी मांगता हूं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वॉर्नर भी स्मिथ की तरह फफक फफक के रोने लगे। इस दौरान उन्होंने बताया कि जो एक साल का बैन उन पर लगा है उसके खिलाफ वह अपील करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन अभी कोई फैसला नहीं लिया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह 12 महीने के प्रतिबंध के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। उन्होंने साथ ही कहा, 'मेरे दिमाग में कहीं न कहीं यह बात यह है कि एक दिन फिर मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन हो सकता है कि शायद वह दिन अब कभी न आए।

बॉल टैंपरिंग मामले में वॉर्नर को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके साथ ही उन पर 12 महीने का प्रतिबंध भी लगा दिया गया। इसके अलावा वॉर्नर को इंडियन प्रीमियर लीग सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटना पड़ा था।

इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज कैमरन ब्रैनक्रॉफ्ट को भी 9 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह भी साफ किया कि डेविड वॉर्नर को कभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान नहीं बनाया जाएगा। वॉर्नर ने हालांकि यह साफ नहीं किया कि वह इस मामले में अपील करेंगे अथवा नहीं।

पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वॉर्नर लगातार माफी मांगते रहे। बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद वॉर्नर पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा, 'सभी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक, भले ही आप क्रिकेट फैन हों अथवा नहीं, मैं आप सबसे अपने काम से देश की प्रतिष्ठा को हुए नुकसान के लिए माफी मांगता हूं मैं क्रिकेट के जरिए अपने देश के लिए सम्मान अर्जित करना चाहता था।' उन्होंने कहा कि बतौर उपकप्तान वह अपनी जिम्मेदारियां निभाने में नाकाम रहे।

इसे भी पढ़ें-: बॉल टेंपरिंग विवाद पर रोते हुए स्मिथ ने दी सफाई, मुझसे बहुत बड़ी गलती हो गई!

वॉर्नर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट के तीसरे दिन सैंडपेपर से गेंद से छेड़छाड़ करने की योजना बनाने दोषी पाया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच में सामने आया था कि कैसे उन्होंने बैनक्रॉफ्ट को सैंडपेपर से गेंद को खराब करने की सलाह दी थी।


कमेंट करें