खेल

फैन के साथ बदतमीजी करना पड़ा महंगा, बांग्लादेशी क्रिकेटर सब्बीर पर लगा बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1865
| सितंबर 2 , 2018 , 14:48 IST

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोशल मीडिया पर फैन को धमकाने और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में बल्लेबाज सब्बीर रहमान पर शनिवार को छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया। बीसीबी के इस प्रतिबंध के बाद रहमान अब छह महीने तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। सब्बीर और मोसादिक हुसैन मामले की सुनवाई के लिए बोर्ड की अनुशासन समिति के समक्ष पेश हुए थे। समिति ने हालांकि हुसैन पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। 

सब्बीर पर इसलिए प्रतिबंध लगाया गया है क्योंकि पहले भी उनके खिलाफ कई तरह की शिकायतें आ चुकी थी। बोर्ड ने सब्बीर के खिलाफ मिली शिकायतों को लेकर उन्हें चेतावनी भी जारी की थी। 

26 साल के सब्बीर ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे और 41 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। सब्बीर रहमान पर भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी और पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा से छेड़छाड़ का आरोप भी लग चुका है।

यह सनसनीखेज खुलासा खुद शोएब मलिक ने किया है। शोएब के दावे के मुताबिक चार साल पहले वह एक घरेलू टूर्नामेंट खेलने ढाका गए थे, जहां सब्बीर ने सानिया मिर्जा से छेड़छाड़ की थी। शोएब ने इसकी शिकायत क्रिकेट कमेटी ऑफ ढाका मेट्रोपोलिस से की थी।

सब्बीर रहमान पर 2017 में एक मैच के दौरान क्रिकेट फैन की जमकर पिटाई का भी आरोप लगा था। यह मामला राजशाही डिविजनल नेशनल क्रिकेट लीग के मैच के दौरान सामने आया था।

इसे भी पढ़ें-: एशिया कप: कोहली को आराम, रोहित होंगे कप्तान, तेज गेंदबाज खलील को मिला मौका

इनिंग्स ब्रेक के दौरान एक शख्स ने सब्बीर की तरफ देखकर शोर मचाया। सब्बीर ने मैच के बीच में ही मैदान से बाहर जाने की अंपायर से इजाजत मांगी, जो उन्हें दे दी गई। इसके बाद वह उस शख्स को मारने के लिए साइट स्क्रीन के पीछे गए। सब्बीर को इससे पहले भी कई बार अपने व्यवहार के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। उन पर 2016 में बीसीबी ने जुर्माना लगाया था।


कमेंट करें