खेल

निदास ट्रॉफी : भारत के सामने बांग्लादेश की 140 रनों की चुनौती, उनादकट ने झटके तीन विकेट

आईएएनएस | 0
1434
| मार्च 8 , 2018 , 21:19 IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने गुरुवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत के सामने 140 रनों की लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अपने पड़ोसी को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 139 रनों पर सीमित कर दिया।


बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने सबसे अधिक 34 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 30 रनों का योगदान दिया।

सौम्य सरकार (14) और अनुभवी तमीम इकबाल (15) ने बांग्लादेश को तेज शुरुआत देने का प्रयास किया लेकिन सौम्य को 20 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल के हाथों कैच कराकर जयदेव उनादकट ने उनकी इस रणनीति पर पानी फेर दिया।

तमीम खतरनाक हो सके थे लेकिन 35 के कुल योग पर शार्दुल ठाकुर ने उन्हें भी चलता कर अपनी टीम का काम आसान किया।

विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (18) ने भी पैर जमाने की कोशिश की लेकिन विजय शंकर ने उन्हें ऐसा नहीं कर दिया और 66 के कुल योग पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। कप्तान महमुदुल्लाह (1) भी शंकर का शिकार बने। उस समय बांग्लादेश के कुल योग 72 रन था। इसके बाद लिटन ने शब्बीर के साथ मिलकर स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

लिटन 107 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर सुरेश रैना के हाथों कैच हुए। लिटन ने 30 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए।

लिटन की विदाई के बाद मेहदी हसन (3) कुछ खास नहीं कर सके और 118 के कुल योग पर उनादकट का शिकार हुए। उनका कैच मनीष पांडे ने लपका।

शब्बीर का विकेट 134 के कुल योग पर गिरा। उनादकट ने उन्हें कार्तिक के हाथों कैच कराया। शब्बीर ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

रुबेल हुसैन (0) 135 के कुल योग पर रन आउट हुए। तस्कीन अहमद आठ और मुस्ताफिजुर रहमान एक रन पर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से उनादकट ने तीन विकेट लिए जबकि शंकर ने दो सफलता हासिल की। ठाकुर और चहल को एक-एक विकेट मिला।


कमेंट करें