नेशनल

लखनऊ-मेरठ राज्यरानी की टैंकर से भिड़ंत, एक की मौत, पांच घायल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
303
| अक्टूबर 25 , 2017 , 22:43 IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में लखनऊ से मेरठ जा रही राजरानी एक्सप्रेस से रेलवे क्रासिंग पर एक टैंकर टकरा गया जिससे टैंकर चालक की मृत्यु हो गई और तीन रेल यात्री घायल हो गए। बरेली के जिलाधिकारी आर विक्रम सिंह ने बताया कि बरेली से करीब 20 किलोमाटर दूर पीताम्बरपुर स्टेशन के पास देर शाम गौसगंज पुलिया के नाम जाने जाने वाला रेलवे क्रासिंग पर एक टैंकर जब राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने के लिए क्रास कर रहा था। उसी समय लखनऊ से मेरठ की तरफ जाने वाली राजरानी एक्सप्रेस आ गयी और टैंकर से टकरा गई।

हादसे में टैंकर चालक बरेली निवासी सोहन लाल की मौके पर ही मृत्यु हो गई। इस घटना में ट्रेन पर सवार तीन यात्री भी घायल हुए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए बरेली जिला अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि टक्कर के कारण राजरानी का इंजन ख़राब हो गया जिससे ट्रेन घटनास्थल पर ही खड़ी है। उन्होंने बताया कि लखनऊ से इंजन मंगाया गया है और उसके आने के बाद ट्रेन मेरठ के लिए रवाना होगी।

श्री सिंह ने बताया कि जिन यात्रियों को बरेली उतरना था उन्हें वाहनों से बरेली भेज दिया गया है। यात्रियों के लिए खाने और पानी का इंतजाम प्रशासन ने कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस रेलवे क्रसिंग पर चौकीदार रहता है लेकिन इसके बाद भी ट्रेन के आने से पूर्व फाटक बंद नहीं किया गया था इसकी जाँच की जा रही है।

मौके पर बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार समेत तमाम अफसर मौके पर है। जिलाधिकारी की पहल पर फरीदपुर के लोग की यात्रियों को मुफ्त पानी एवं खाना दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे के अधिकारी सभी बोगियों का निरीक्षण कर रहे हैं।

Tanker


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें