खेल

ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने के बाद भारतीय टीम पर मेहरबान BCCI, होगी इनामों की बारिश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1576
| जनवरी 8 , 2019 , 17:08 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की है। बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान जारी कर ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बधाई दी। 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 71 साल बाद पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है। उसने हाल में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम किया। 

बीसीसीआई ने टीम को बधाई देते हुए उनके लिए नकमद इनाम का भी ऐलान किया है। बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि हर मैच के अंतिम एकादश में खेलने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये और हर मैच के लिए रिजर्व खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपये दिया जाएगा। 

इसके अलावा प्रत्येक कोचों को 25-25 लाख रुपये और टीम के सपोर्टिग स्टाफ (नॉन-कोचिंग) को उनके वेतन और फीस के बराबरी ही बोनस दिया जाएगा। भारत ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया के अलावा बांग्‍लादेश, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, वेस्‍टइंडीज और जिंबाब्‍वे में सीरीज जीती हैं। जबकि उसने साउथ अफ्रीका में ये कारनामा नहीं किया है।

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया से 12 सीरीज खेली हैं, जिसमें से 8 में हार मिली तो एक में जीत। वहीं तीन बराबर रहीं। पाकिस्‍तान ने 12 में से नौ गंवाई हैं और तीन ड्रॉ रही हैं। श्रीलंका ने छह खेली हैं और हर बार हार मिली है। जबकि बांग्‍लादेश ने एक सीरीज ऑस्‍ट्रेलिया में खेलते हुए हार झेली है।


कमेंट करें