खेल

रमेश पवार बने महिला क्रिकेट टीम के नए हेड कोच, T20 वर्ल्ड कप तक निभाएंगे जिम्मेदारी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2314
| अगस्त 14 , 2018 , 19:27 IST

बीसीसीआई ने पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। पवार को 30 नवंबर 2018 तक पूर्णकालिक जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके कार्यकाल में टीम सितंबर में श्रीलंका के टूर और अक्टूबर में वेस्ट इंडीज में द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। वहीं, नवंबर में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप भी पवार के कार्यकाल में ही खेले जाएगा।

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच की तलाश में बीसीसीआई जोर शोर से जुटा था। पिछले हफ्ते शुक्रवार को मुंबई में कोच के चुनाव के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया। महिला टीम का कोच बनने की दौड़े में पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी और रमेश पोवार, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय यादव, अजय रात्रा, पूर्व कप्तान ममता माबेन और सुमन शर्मा समेत कुल 20 उम्मीदवार शामिल थे।

Ramesh-Powar

हेड कोच के बद की दौड़ में रमेश पवार और सुनील जोशी सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। पवार ने दो टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं और वह तुषार अरोठे के विवादास्पद तरीके से बाहर किये जाने के बाद अंतरिम कोच के तौर पर काम रहे थे। मालूम हो कि पिछले महीने रमेश पवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था। पवार के अंतरिम कोच बनने से पहले कुछ ही दिन पहले ही टीम को पिछले साल महिला विश्व कप के फाइनल में ले जाने वाले तुषार अरोठे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें