विज्ञान/टेक्नोलॉजी

दीवाली से पहले बेहद सस्ते कीमत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
3837
| अक्टूबर 26 , 2018 , 18:06 IST

दीवाली से पहले मोबाइल कंपनियों ने बेहद ही सस्ते दामों और हाई क्वालिटी और फीचर्स के साथ कई नए फोन लॉन्च किे हैं। इन फोन्स की कीमत बेहद ही कम है जिससे आपको अपने बज़ट में रहकर फोन खरीदना भी आसान रहेगा। 

लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स 'Spark Go'

घरेलू स्मार्टफोन निर्माता माइक्रोमैक्स ने अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन स्पार्क गो लॉन्च कर दिया है। Micromax Spark Go डिवाइस को फ्लिपकार्ट की साझेदारी में पेश किया गया है। रिलायंस जियो ग्राहक अगर माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं तो उन्हें को 25GB  4G  इंटरनेट डेटा मुफ्त मिलेगा। स्पार्क गो गूगल के ऐंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) का हिस्सा है। गूगल ने एंट्री-लेवल स्मार्टफोन्स के लिए तेज ओएस अपडेट जारी करने के लिए यह एडिशन जारी किया है।

DqbxIqsXgAArvs2

इस नए फोन में डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है।  इसमें 5 मेगापिक्सल का बैक कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।  साथ ही स्पोर्ट्स 5.0-इंच का FWVGA डिस्प्ले के अलावा इसमें स्प्रेडट्रम एससी 9832E SoC प्रोसेसर है। इस फोन को माली टी720 जीपीयू इंटीग्रेटेड दिया गया है। इसमें 1GB RAM और 8 GB का इंटरनल स्टोरेज है जिसे 32GB तक बढ़ाया जा सकता है

Infinix Hot S3X भारत में लॉन्च

ट्रांसियॉन होल्डिंग्स के सब-ब्रैंड इनफिनिक्स ने गुरुवार को अपना नया स्मार्टफोन हॉट एस3एक्स लॉन्च कर दिया। Infinix Hot S3X पिछल साल लॉन्च हुए Infinix Hot S3X का अपग्रेडेड वेरियंट है। फोन में दो रियर कैमरे, एआई सेल्फी कैमरे जैसी खूबियां हैं।

DqWoxT2XQAAhatP

इनफिनिक्स के इस नए फोन को 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरियंट के साथ 9,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर 1 नवंबर से 5 नवंबर तक आयोजित होने वाली फ्लिपकार्ट बिग दिवाली सेल में बेचा जाएगा। फोन आइस ब्लू, स्टैंडटोन ब्लैक और ट्रेडविंड्स ग्रे कलर में मिलेगा।

लॉन्च से OnePlus 6T के स्पेसिफिकेशन लीक

वनप्लस 29 अक्टूबर को अपना नया फोन OnePlus 6T को ग्लोबली लॉन्च करेगी। लेकिन लॉन्च से ठीक पहले कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। इस बार OnePlus 6T की तस्वीरें और स्पेसिफिकेशन को टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने ट्वीट किया है। ईशान अग्रवाल ने दो अलग-अलग ट्वीट किए हैं, पहले ट्वीट में उन्होंने स्पेसिफिकेशन तो वहीं कुछ मिनट बाद किए दूसरे ट्वीट में रेंडर को शेयर किया था। रेंडर में स्क्रीन अनलॉक और डिस्प्ले पर Never Settle लिखा नजर आ रहा है।

Dqbt61ZX0AAwygA

लीक के मुताबिक, वनप्लस 6टी में स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 86 प्रतिशत और प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 6 का इस्तेमाल हो सकता है। ट्वीट करते हुए प्रमोशनल इमेज को भी लीक किया गया है। याद करा दें कि हाल ही में जर्मन रिटेलर ने अपनी साइट पर OnePlus 6T में एंड्रॉयड 9.0 पाई का दावा किया था। इसके अलावा फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, पतले बेजल और वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन है। 30 अक्टूबर को वनप्लस 6टी भारत में लॉन्च होगा।