खेल

फाइनल से पहले नडाल ने कहा- स्वस्थ और खुश रहना ग्रैंड स्लैम जीतने से बेहतर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
610
| सितंबर 10 , 2017 , 14:52 IST

अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले स्पेन के पुरुष टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा है कि स्वस्थ रहना खिताब जीतने से ज्यादा जरूरी है। नडाल अपने करियर में 23वें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-0, 6-3, 6-2 से मात दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने नडाल के हवाले से लिखा है कि, अगर मैं जीत जाता हूं तो बहुत खुश होऊंगा, लेकिन स्वस्थ रहना ग्रैंड स्लैम जीतने से ज्यादा अहम है। उन्होंने कहा कि, यह पहले से ही पूरे सीजन में हो चुका है। इसलिए यह मेरे लिए काफी अहम चीज है।

नडाल की नजरें अपने तीसरे अमेरिकी ओपन खिताब पर हैं। उन्होंने 2010 और 2013 में यह खिताब जीता था। फाइनल में उनका सामना रविवार को दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। एंडरसन का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने शुक्रवार को स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से मात देकर पहली बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई है।

Nadal-cincinnati-2017-press

नडाल ने कहा कि, मेरे लिए ग्रैंड स्लैम जीतने से ज्यादा खुश रहना जरूरी है। नडाल ने कहा कि, मोंटे कार्लो, बार्सिलोना, मेड्रिड और फ्रेंच ओपन जीत कर मैं काफी खुश हूं। मैं अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचकर भी काफी खुश हूं। मैं अपने खिताब के लिए पूरी मेहनत से खेलूंगा।

उन्होंने कहा कि, आपको मैच जीतने की जरूरत है। अगर आप अच्छे से अभ्यास करते हैं और अच्छा महसूस करते हैं तो आपके जीतने की संभावनाएं ज्यादा होती हैं।


कमेंट करें