खेल

दिव्यांग का मज़ाक उड़ाकर फंसे बदमिजाज बेन स्टोक्स, विवाद बढ़ा तो मांगी माफी

icon कुलदीप सिंह | 0
417
| अक्टूबर 12 , 2017 , 11:43 IST

इंग्लिश क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने बुधवार को सेलिब्रेटी कैटी प्राइस और उनके दिव्यांग बेटे से माफी मांग ली। स्टोक्स ने एक वीडियो के ज़रिए सोशल मीडिया पर कैटी प्राइस और उनके दिव्यांग बेटे का मज़ाक उड़ाया था। वीडियो वायरल होने से स्टोक्स की जमकर आलोचना हो रही है।

स्टोक्स ने माफी मांगते हुए कहा,

मैंने वो क्लिप देखने के बाद कई बार उसे कॉपी करने की कोशिश की। मुझे ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए था और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।


स्टोक्स ने आगे कहा,

मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

दरअसल, एक टीवी शो के दौरान कैटी प्राइस के दिव्यांग बेटे हार्वे से पूछा गया कि अगर आपको इंटरनेट पर ट्रॉलिंग का शिकार होना पड़े तो आप क्या करेंगे?

इसी सवाल को लेकर बेन स्टोक्स ने उस क्लिप की कई बार एक वीडियो में नकल की और मजाक बनाने की कोशिश की। 

 

अजीब रवैये के लिए बदनाम हैं स्टोक्स 

वहीं ब्रिस्टल मारपीट में शामिल होने के कारण स्टोक्स को स्पॉन्सर करने वाली अमेरिकी कंपनी न्यू बैलेंस ने भी स्टोक्स के साथ अपना करार खत्म कर दिया है। ब्रिस्टल मारपीट मामले में नाम आने के बाद कंपनी ने ये करार खत्म करने का फैसला किया है। 

न्यू बैलेंस ने स्टोक्स के साथ सालाना 200,000 पाउंड का करार किया था। मामले पर अमेरिकी कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा,

न्यू बैलेंस किसी भी ग्लोबल एथलीट से इस तरह की हरकत की उम्मीद नहीं करता। ये हमारे उसूल और सभ्यता के खिलाफ है। इसको ध्यान में रखते हुए हम स्टोक्स के साथ अपने करार को खत्म करते हैं।

आपको बता दें कि एशेज सीरीज से अभी स्टोक्स को बाहर नहीं किया गया है। हालांकि अगले फैसले तक उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।

यहां देखें विवादित वीडियो


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें