खेल

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की टीम में वापसी...और आक्रमक हो जाएगी इंग्लैंड की टीम!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2023
| अगस्त 15 , 2018 , 14:02 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ब्रिस्टल मामले में निर्दोष घोषित किया गया है। मंगलवार को ब्रिस्टल क्राउन अदालत ने यह फैसला सुनाया। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस फैसले के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्टोक्स को भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच इंग्लैंड की टीम में शामिल कर लिया है।

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान सोमवार को ही कर दिया था था लेकिन साथ ही कहा था कि स्टोक्स का टीम में चयन पर फैसला मामले की सुनवाई के परिणाम पर निर्भर करता है।

ईसीबी ने फैसला आने के बाद एक बयान जारी कर कहा है, "अब जबकि कानूनी कार्रवाई पूरी हो गई है तो स्टोक्स और एलेक्स हेल्स को क्रिकेट अनुशासनात्मक समिति (सीडीसी) इस मामले को देखेगा।" बयान के मुताबिक, "स्टोक्स शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ सकते हैं।"

इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए एवोन और सोमेरेस्ट पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "हमने पिछले साल 25 सितम्बर में हुए इस विवादस्पद मामले की पूरी जांच की और क्राउन प्रोसिक्यूशन सर्विस को इस मामले की पूरी जानकारी के दस्तावेज दिए। इसके बाद ही फैसला लिया गया है।" प्रवक्ता ने कहा, "पूरे सबूतों को देखने के बाद न्यायाधीशों ने बचाव पक्ष को इस मामले में निर्दोष करार किया है और हम इस फैसले का सम्मान करते हैं।"

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) कथित रूप से एक क्रिकेट अनुशासन आयोग की बैठक करेगा, ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि इस मामले में स्टोक्स और मामले को दौरान मौजूद एलेक्स हेल्स पर किसी प्रकार का प्रतिबंध न लगे। ब्रिस्टल में एक रेस्टोरेंट के बाहर स्टोक्स कुछ लोगों से झगड़ बैठे थे जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। इसी विवाद के कारण वह एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए थे।

पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि झगड़े के मामले में बरी होने के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की टेस्ट टीम में वापसी का स्वागत किया जाना चाहिए। वॉन ने कहा कि पिछले साल सितंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच के बाद ब्रिस्टल के नाइटक्लब के बाद हुई घटना के कारण पिछले 11 महीने में न्यूजीलैंड में जन्मे 27 साल के स्टोक्स को पर्याप्त सजा मिल चुकी है।

वॉन ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि यह तथ्य कि वह ऑस्ट्रेलिया में सर्दियों के दौरे के दौरान पूरी तरह बाहर रहा, यह बेन स्टोक्स के लिए पर्याप्त सजा है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे निजी तौर पर लगता है कि अब निर्दोष साबित होने के बाद उसे खेलने की स्वीकृति मिलनी चाहिए।’ इंग्लैंड टीम में स्टोक्स के साथी जानी बेयरस्टो ने कहा, ‘मुझे बेहद खुशी है।’

इसे भी पढ़ें-: Facebook पर होगा स्पेनिश फुटबॉल लीग के 380 मैचों का प्रसारण

उन्होंने कहा, ‘यह उसके और उसके परिवार के लिए लंबे 10 महीने रहे।’ बेयरस्टो ने कहा, ‘उम्मीद करते हैं कि हम जल्द ही उसे इंग्लैंड की शर्ट में देखेंगे क्योंकि हमने एजबेस्टन में देखा कि वह क्या प्रभाव डाल सकता है।’ उल्लेखनीय है कि झगड़े के मामले में ब्रिस्टल अदालत द्वारा निर्दोष पाए गए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को नॉटिंघम में भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है।


कमेंट करें