राजनीति

केजरीवाल की माफी के बाद AAP में घमासान, सांसद भगवंत मान ने दिया इस्तीफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
828
| मार्च 16 , 2018 , 11:09 IST

आम आदमी पार्टी के पंजाब पार्टी प्रधान भगवंत मान ने पार्टी प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है। मान ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाल कर इसकी जानकारी दी। बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा मानहानि मामले में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के कारण मान ने इस्तीफा दिया है।

बता दें कि केजरीवाल ने अकाली दल के नेता मजीठिया को लिखे 'माफीनामे' में लिखा था कि 'अब मैं जान गया हूं कि सारे आरोप निराधार हैं, इसलिए मैं आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप और बयान वापस लेता हूं और उनके लिए माफी भी मांगता हूं। इस  मामले पर आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट में खासी नाराजगी है। पंजाब आप के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि केजरीवाल ने पार्टी से चर्चा किए बगैर यह कदम उठाया है। वहीं, पार्टी के नाराज नेता कुमार विश्वास ने भी इसे लेकर अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा था। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'एकता बाँटने में माहिर है, खुद की जड़ काटने में माहिर है, हम क्या उस शख़्स पर थूकें जो खुद, थूक कर चाटने में माहिर है!

पिछले 7 महीनों में मानहानी के मामलों में केजरीवाल द्वारा दूसरी बार माफी मांगी गई है और आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी अब अपने नेताओं के खिलाफ दायर मानहानि के मामलों को इसी तरीके से सुलझाने की कोशिश करेगी। आपको बता दें कि पिछले साल अगस्‍त में केजरीवाल ने हरियाणा के बीजेपी नेता अवतार सिंह भड़ाना से मानहानि का मामला खत्‍म करने को लेकर माफी मांगी थी। उन्‍होंने 2014 में भड़ाना को भ्रष्‍ट कहा था।


कमेंट करें