नेशनल

जिन्ना विवाद में कूदी हिंदू महासभा, कहा- सीएम योगी, मौर्य को हटाएं या खुद हट जाएं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1192
| मई 3 , 2018 , 17:24 IST

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर उठे विवाद अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर लगाना देश के महापुरुषों और सेना का अपमान है। वो पाकिस्तान के राष्ट्रपिता हैं इसलिए इसकी जांच की जानी चाहिए कि किसके आदेश पर वहां तस्वीर लगाई गई।

स्वामी चक्रपाणि महाराज ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यूनिवर्सिटी में लगी उस तस्वीर को हटवाने की मांग की है। इसके साथ ही स्वामी चक्रपाणि ने सीएम योगी से अपने मंत्रिमंडल सहयोगी स्वामी प्रसाद मौर्य को बर्खास्त करने की मांग की है। स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि अगर योगी आदित्यनाथ ये दो काम नहीं कर सकते हैं तो खुद इस्तीफा दे दें।

आपको बता दें कि विवाद पर योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताया था और कहा था कि बंटवारे से पहले देश के लिए जिन्ना ने भी अपना योगदान दिया था।

WVssfbcw

इस विवाद में स्वामी चक्रपाणि ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा है। अपने ज्ञापन में चक्रपाणि ने अली जिन्ना को महापुरुष कहे जाने पर आपत्ति जताई है और इसके लिए यूपी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है।

चक्रपाणि ने कहा है कि मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने खुद को देशद्रोही साबित कर दिया है। लिहाजा, उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है। बतौर चक्रपाणि यूपी सरकार के मंत्री का यह बयान देश के उन शहीदों का अपमान है, जिन्होंने आजादी के लिए अपनी जान दे दी


कमेंट करें