नेशनल

भोपाल: शेल्टर होम में मूक बधिरों से रेप के मामले में आरोपी संचालक गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1504
| सितंबर 15 , 2018 , 13:16 IST

मध्यप्रदेश के भोपाल में शेल्टर होम में मूक बधिरों से रेप के मामले में पुलिस ने पुलिस ने हॉस्टल संचालक एमपी अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया है। मूक बधिर छात्र-छात्राओं ने मामले को लेकर सामाजिक न्याय विभाग में शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद कांग्रेस ने मामले को उठाया थ। भोपाल के तमाम थानों में कांग्रेस ने शिकायत भी की थी। पुलिस ने शिकायत के बाद मामले में जांच करते हुए तीन FIR दर्ज की है।

कांग्रेस नेता शोभा ओझा शुक्रवार रात पीड़ित बच्चों के साथ टीटीनगर थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराय़ा। आरोपी संचालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 377, 376, 354, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। शोभा ओझा ने पुलिस और सरकार पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया।

पुलिस ने शिकायत के बाद मामले में जांच करते हुए तीन FIR दर्ज की है। दो FIR टीटी नगर थाने में जीरो पर दर्ज की है, जिसकी केस डायरी होशंगाबाद जिले और भोपाल के खजूरी थाने को भेजी गई है। इसके अलावा तीसरी FIR खजूरी थाने में दर्ज हुई है। यह FIR 10 मूक-बधिर छात्रा और छात्रओं की शिकायत पर दर्ज की गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार सुबह शेल्टर होम के करीब 40 बच्चे कांग्रेस दफ्तर पहुंचे, जहां प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल की मुखिया शोभा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले को मीडिया के सामने उठाया। शोभा ने आरोप लगाया कि 2017 में एक बच्ची ने शेल्टर होम के संस्थापक के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की थी। जांच में शिकायत सही पाई गई, बावजूद इसके पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की गई।


कमेंट करें