नेशनल

जहरीली शराब पीने से बिहार में 5 लोगों की मौत, 4 की स्थिति नाजुक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1033
| अक्टूबर 28 , 2017 , 12:02 IST

बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद भी अवैध शराब का कारोबार रुकाने का नाम नहीं ले रहा। रोहतास जिले के दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए रोहतास के एसएतओ को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं अब आबकारी विभाग पर कार्रवाई की भी तैयारी की जा रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले पर संज्ञान लिया है और कहा है कि इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जो लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छठ पूजा खत्म होने के बाद शुक्रवार रात यहां एक भोज का आयोजन किया गया था।उसी भोज में इन लोगों ने शराब पी थी, इनमें से पांच लोगों की मौत हो गई है। बाकी लोगों का इलाज जारी है, जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जाती है।

बता दें कि ये गांव सोन नदी के तटीय इलाके में पड़ता है। यहां सोन दियारा इलाके में अवैध रूप से शराब बनाई जाती है और वहीं से शराब मंगाई गई थी। शराब पीने के बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी, जिसके बाद सभी को तत्काल विक्रमगंज स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां इलाज के क्रम में शुक्रवार को देर रात धनजी सिंह (32), हरिहर सिंह (55),उदय सिंह (32) और कमलेश सिंह (32) तथा एक अन्य की मौत हो गई। शाहाबाद रेंज के डीआइजी मोहम्मद रहमान ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना से गुस्साए लोगों ने नासरीगंज कछव-आरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें