राजनीति

बिहार उपचुनाव: तेजस्वी के आगे नीतीश पस्त, अररिया- जहानाबाद में RJD की जीत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1446
| मार्च 14 , 2018 , 19:33 IST

बिहार की अररिया लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए को करारा झटका दिया है। वहीं, दूसरी तरफ इन नतीजों से राष्ट्रीय जनता दल गदगद है और इस लड़ाई में तेजस्वी यादव ने अपने 'चाचा' नीतीश कुमार और बीजेपी को पटकनी दी है। सूबे की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट आरजेडी ने जीती है। जबकि एक विधानसभा सीट बीजेपी के खाते में गई है।

अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार सरफराज आलम ने बाजी मारी है। उन्होंने बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह को 61,788 मतों से हराया है। सरफराज आलम को कुल 5,09,334 और प्रदीप कुमार सिंह को 4,47,546 वोट मिले हैं।

जहानाबाद में भी जली लालटेन

जहानाबाद विधानसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव 35036 वोटों से जीते हैं। ये सीट उनके पिता मुंद्रिका सिंह यादव के देहांत के बाद खाली हुई थी। जिसके बाद आरजेडी ने उन्हें टिकट दिया था। उनके सामने बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की तरफ से जेडीयू के अभिराम शर्मा मैदान में थे।

भभुआ में बीजेपी की जीत

भभुआ विधानसभा सीट से बीजेपी के दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी और बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी विजयी घोषित हुई हैं। वो शुरुआती रुझानों से ही बढ़त बनाए हुई थीं। 14वें राउंड की मतगणना के बाद रिंकी रानी 8613 वोटों से आगे चल रही थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को हराया है। ये सीट रिंकी रानी के पति आनंद भूषण पांडेय की मौत के बाद खाली हुई थी।

टैग्स: #rjd|Bihar election|Bjp bihar

कमेंट करें